Top 5 Horror Web Series: रातों की नींद उड़ा देंगी ये पाँच वेब सीरीज

Top 5 Horror Web Series: आज कल Zee5 और Netflix जैसे OTT Platforms पर बहुत सारी Horror Web Series देखने को मिलती हैं। लेकिन लोग उनमे से कोनसा Web Series देखना है इस बात को लेकर Confuse रहते हैं। इसलिए मैं उन Horror प्रेमी लोगों के लिए Top 5 Horror Web Series की लिस्ट लेकर आया हूँ जो आपकी रातों की नींद उड़ा देगी। साथ ही Web Series किस OTT Platform पर उपलब्ध है ये भी मैं आपको बताऊँगा और हाँ भूलकर भी इन Web Series को रात मैं अकेले देखने की गलती मत करना वरना ये आपकी रातों की नींद उड़ा सकती है।


Top 5 Horror Web Series
Top 5 Horror Web Series


परछाई (Parchhayee Horror Web Series)


Parchhayee Horror Web Series

Parchhayee Horror Web Series



परछाई Ruskin Bond द्वारा बनाई गयी एक बहुत ही डरावनी Web Series है जो Zee5 पर उपलब्ध है। परछाई Web Series कुछ डरावनी कहानियो का संकलन है जिसमे अलग अलग लोगों को दिखाया गया है जो Paranormal और Demonic Presence के वजह से अपने अपने जिंदगी मैं परेशान होते हैं। निर्देशक Ruskin Bond अपने रहस्यमयी और जादुई कहानियों के लिए बहुत मशहूर हैं उन्होने परछाई Web Series मैं हमें भूतों से डरने के बजाय भूतों को समझने में मदद करती है। इसमे दिखाया गया है की भूत क्या होता है? भूतों से हमें डर क्यों लगता है? इसलिए ये थोड़ी अलग तरह की Horror Web Series है और इसकी कहानी बहुत अछे से लिखा गया है।

टाइपराइटर (Typewriter Horror Web Series)


Typewriter Horror Web Series
Typewriter Horror Web Series


टाइपराइटर Web Series की कहानी है एक भूतीया टाइपराइटर और किताब की जिसे निर्देशक Sujoy Ghosh ने बेहतरीन तरीके से फिल्माया है जो बेहद डरावना अनुभव देती है। टाइपराइटर Web Series की कहानी मैं एक परिवार एक पुरानी हवेली मैं रहने के लिए जाता है। उस पुरानी हवेली मैं एक गुप्ता कमरा होता है जिसके अंदर एक भूतीया टाइपराइटर और किताब रखा गया होता है। उस किताब मैं भूत के बारे मैं बताया गया है जब एक दिन परिवार के बच्चों को ये बात पता चलती है तब वो उस किताब के बताए निर्देशों का पालन करके भूत को बुलाने की कोशिश करते हैं। उसके बाद भूत आता है और उस हवेली मैं कई डरावनी घटनाएँ होती है इसके आगे क्या होता है ये जानने के लिए आप Netflix पर टाइपराइटर Web Series देख सकते हैं।

घूल (Ghoul Horror Web Series)


Ghoul Horror Web Series
Ghoul Horror Web Series


अगर आपको Horror Thriller Webseries मैं दिलचस्पी है तो Ghoul Web Series आपके लिए ही है। Ghoul की कहानी है डर के बारे मैं आखिर ये डर क्या है और अगर हम डर क्या है यही नहीं जानते तो हम किसी न किसी चीज़ से क्यों डरते रहते हैं इस Concept को Web Series के अंदर बहुत अछे से दिखाया गया है।

Ghoul Webseries 24 August 2018 को Netflix पर Release हुई थी। Ghoul Web Series में एक डरावने चेहरे को दिखाया गया है जो किसी भी इंसान के सरीर मैं घुसकर उस आदमी के आत्मा को अपने कब्जे मैं ले लेता है। अरबी Language मैं Ghoul को जिन्न कहते हैं, इस Web Series के कहानी बहुत अछे से लिखागाया है जो बहुत डरावनी Web Series है और आपको आखिर तक अपने साथ बाँधके रखती है।


गहराइयाँ (Gehraiyaan Horror Web Series)



Gehraiyaan Horror Web Series
Gehraiyaan Horror Web Series


गहराइयाँ Webseries Viu App मैं उपलब्ध एक बहुत ही डरावनी Web Series है जिसे सिधान्त सचदेव ने बनाया है। गहराइयाँ Webseries की कहानी मई दिखाया गया है एक प्रेम कहानी जो मुंबई के एक अस्पताल मैं काम कर रहे 26 बर्सिय Researcher रेयना कपूर और Sergeon शेखर की बीच चल रही है। लेकिन कहानी मैं ट्विस्ट तो तब आता है जब इनके घर मैं रहस्यमयी और असाधारण घटनाएँ घटती है अब आगे कहानी जानने के लिए आप को इस Web Series को देखना पड़ेगा। Gehraiyaan Web Series के बारे मैं और जानने के लिए आप नीचे दिये गए ट्रेलर को देख सकते है।


भ्रम (Bhram Horror Web Series)


Bhram Horror Web Series
Bhram Horror Web Series


भ्रम 2019 मैं Zee5 पर Release हुई एक Psychological Thriller Horror Webseries है। Bhram Horror Web Series की कहानी मैं अलिशा नाम के एक उपन्यासकार को दिखाया गया है जो PTSD नाम के बीमारी से पीड़ित है। जब अलिशा खुदकों शिमला जाने वाले बस मैं पाती है तब बो इसे PTSD से हुए Haluccinaton समझ कर टाल देती है मगर बाद मैं बो एक बहुत ही बड़ी मुसीबत मैं पड़ जाती है। इस webseries की कहानी आपको अंत तक बंधे रखने में सफल होती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ