Salaar movie Story: प्रभास की सालार मूवी की कहानी जानिए

जबसे Salaar Movie का दूसरा ट्रेलर रिलीज हुआ है तबसे लोग Salaar Movie Story जानने के लिए इंटरनेट पर सर्च कर रहे हैं। इसलिए आज के इस लेख में मैं आपको Salaar Movie Story बताऊंगा। प्रभास की Salaar मूवी 2024 की Most Awaited Movies में से एक है। बाहुबली के दोनो Parts के देखने के बाद से भारत के North साइड के लोग भी प्रभास के Fan हो चुके हैं और अपने चाहिते हीरो का अच्छा मूवी देखना चाहते हैं। लेकिन बाहुबली के बाद प्रभास की एक भी मूवी हिट नहीं हुई है इसलिए लोग अब Salaar मूवी की आस लगाए बैठे हैं। बो लोग प्रभास के Salaar Movie का Release Date भी जानना चाहते हैं जो में इस लेख में आपको बताऊंगा। Salaar के निर्देशक प्रशांत नील ने एक इंटरव्यू में बताया था की बो मूवी के अंदर दोस्ती के ऊपर फोकस करने वाले हैं तो चलिये Salaar Movie Story जान लेते हैं।

Salaar movie Story
Salaar movie Story

Salaar Movie की कहानी क्या हो सकती है?




Salaar Movie के अंदर हमें दो जिगरे दोस्तों की कहानी बताई जाएगी जो बचपन से पक्के दोस्त है। दोनों दोस्त बचपन से हमेशा एक साथ रहते आ रहे हैं उनमे से एक का नाम प्रभा है जो राजा का बेटा है और दूसरे का नाम है देवा जो एक गरीब मैकेनिक है। राजा का बेटा प्रभा बचपन से ही गरीब मैकेनिक देवा के साथ रहता है और इसीलिए उस गरीब मेकेनिक के दिल में राजा के बेटे प्रभा के लिए बहुत ज्यादा इज्जत है। देवा प्रभा कि इतनी इज्जत करता है की वह उसके लिए कुछ भी कर सकता है और हमेशा इसके लिए तयार रहता है।

Salaar Movie Story In Hindi




दोस्तों यहाँ से Salaar Movie की असली Story की शुरुआत होती है क्योंकि जो मैंने आपको अभी तक बताया यह सब तो हम Salaar Movie के Release Trailer के अंदर देख चुके हैं। Prabhas की Movie Salaar Part 1 – Ceasefire की Story में काफी Emotion और Action भरा हुआ है । इस Movie के Colour और Action Scenes देख कर आपको KGF फिल्म की याद आ सकती है , लेकिन Salaar की कहानी KGF से काफी अलग है इसलिए इसे देखने मैं बहुत मज़ा आएगा।

Salaar Movie Story है दो बचपन के जिगरी दोस्तों की कहानी जिसमैं Salaar यानी Prabhas अपने बचपन के जिगरी Dost प्रभा जो एक राजा का बेटा है उसके लिए कुछ भी करने को तैयार है। लेकिन बचपन में ही दोनो दोस्त एक दूसरे से अलग हो जाते है, Salaar यानी देवा प्रभा से दूर चला जाता है लेकिन जाने से पहले वह अपने Dost को एक वादा करता है। इस वादे के मुतबाक़ जब भी प्रभा को देवा की ज़रूरत पड़ेगी तव उसके बुलाने पर देवा ज़रूर आएगा। देवा यानी Salaar अपने दोस्त से दूर चला जाता है और एक साधारण सी Machenic की Life जीता है।


Read More: Salaar Advance Booking Date

 

फिर जब दोनों बड़े होते है तो प्रभा (Prithvi raj Sukumaran) के पिता जोकि Khansaar नामक एक इलाके के राजा होते है बो अब अपने बेटे प्रभा को राजा बनाना चाहते थे। लेकिन उसी के Group के आदमी खुद खाँसार का राजा बनना चाहते है, इसलिए वह प्रभा को मारना चाहते है। इसलिए उसपर कई हमले होते है जिसे रोकने के लिए प्रभा अपने बचपन के दोस्त सालार को बुलाता है।

सालार खाँसार आता है और प्रभा को कई सारे दुसमनों से लड़कर बचालेता है। इसके बाद सालार अपने दोस्त को सब से बचा कर उसे Raja बना देता है। लेकिन Khansaar में bahot कुछ गलत हो रहा होता है जिसे Salaar रोकना चाहता है और प्रभा उन सब चीजों को रोकना नहीं चाहता। इस एक कारण से दोनों दोस्त एक दूसरे के कट्टर दुश्मन बन जाते है और जो एक दिन एक दूसरे के खातिर जान दे सकते थे अब बो एक दूसरे की जान लेने पर उतार आए थे।

इसी Simple Story को निर्देशक Prashant Neel ने बड़े ही Grand Level पर दिखाया है और ये सब बो पहले भी KGF Movie में कर चुके हैं। इसलिए उम्मीद यही है की ये मूवी KGF से भी बेहतर होगी और इसे देखने में काफी मजा आएगा। Salaar Movie के Emotions और Action Scene बहुत ही धमाकेदार है , निर्देशक ने कहा है Salaar Part 1 – Ceasefire मूवी का दूसरा पार्ट भी आएगा जिसमे Prabhas और Prithviraj Sukumaran के बिच के जंग को Focus में रख के बनाया जाएगा।

आप कमेंट करके बताइये क्या आप Salaar मूवी देखने के लिए उत्सुक हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ